दुनिया के 10 सबसे अनोखे पुरुष

इस दुनिया में ना जाने कितने ऐसे लोग हैं जो कुछ अलग ही कारनामे करने में माहिर हैं किसी का नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है तो कुछ अपनी अलग ही पहचान बनाते हैं। आइये आपको बताते हैं दुनिया के ऐसे ही कुछ अजीबोगरीब पुरुष।

1. गैरी टर्नर

अगर आपकों कहा जाये की आप अपनी त्वचा को कितना खींच सकते हैं तो शायद आप खींचेंगे ही नहीं क्योंकि ऐसा करने पर दर्द होता है। लेकिन आपको जानकार आश्चर्य होगा की गैरी टर्नर नाम का ये व्यक्ति अपनी त्वचा को 6.25 इंच तक खींच सकता है। हालांकि इनको एक बीमारी है जिसमे त्वचा की कोशिकाएं सही से जुडी नहीं होती और त्वचा को कई इंच तक खींचा जा सकता है।

2. अमू हादजी

ईरान के रहने वाले अमू हादजी को आप सबसे घिनोने व्यक्ति की उपाधि भी दे सकते हैं। आपको जानकार आश्चर्य होगा की अमू हादजी पिछले 60 सालों से बिना नहाये रह रहा है और इनके शरीर हमेशा बदबू मारता रहता है। इतनी गंदगी की वजह से अक्सर इनके आस पास जानवर मंडराते रहते हैं।

3. मोहम्मद कलीम

भारत के झारखंड में रहने वाले मोहम्मद कलीम को एक अजीब बीमारी है जिसमे इन्हें हाथ इनके शरीर से भी बड़े हैं। इस बीमारी के चलते इनके दोनों हाथ 8-8 किलो के हैं कुछ लोग अचानक इस बच्चे को देखकर डर भी जाते हैं।

4. रोनी और डोनी गेलोन

रोनी और डोनी गेलोन 62 के हैं और आपस में जुड़े हुए हैं। ऐसा माना जा रहा है की जल्द ही इनका नाम व‌र्ल्ड रिकार्ड की सूची में दर्ज होने वाला है।

5. किशन अयुला

किशन अयुला जो कारनामा करते हैं वो हर कोई नहीं कर सकता। ये अपने मुँह में बहुत ही आसानी से 22 धारदार तलवार रख लेते हैं। इनके विडियो सोशल नेटवर्क पर छाये रहते हैं।

6. सजाद घरीबी

ईरान के रहने वाले सजाद घरीबी को लोग हल्क बुलाते हैं क्योंकि इनकी बॉडी काफी विशालकाय है और इसी कद काठी के चलते ये सबके आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं।

7. स्पेंसर सीब्रूक

स्पेंसर सीब्रूक एक स्टंटमैन हैं जो कई फ़ीट गहरी खाई के दोनों तरफ पहाड़ों से रस्सी बांधकर उनपर चलते हैं। एक बार ये करीब 951 फीट की ऊंचाई पर 210 फीट लंबी रस्सी पर चलते हुए स्टंट कर रहे थे और अचानक इनका पैर फिसल गया हालाँकि इन्होंने अपने आप को संभाल और स्टंट पूरा किया।

8. जैक बीबी

अमेरिका में रहने वाले जैक बीबी एक निडर व्यक्ति हैं जो खतरनाक साँपों को अपने मुह में दबा लेते हैं। ये 8 साँपों को 12.5 सेकंड तक अपने मुँह में दबाकर विश्व रिकॉर्ड भी बना चुके हैं।

9. चाऐन हुल्टग्रेन

जहां हम हाथों से इतना वजन नहीं उठा पाते वहीँ चाऐन हुल्टग्रेन अपने आँखों के गोलों से करीब 4 टन वजन उठा लेते हैं।

10. मिशेल लोटीटो

मिशेल लोटीटो ऐसे शख्स हैं जो खाने में लोहा ताम्बे जैसी चीजें खाते हैं ये सालों से लोहा खाते आ रहे हैं और इनके शरीर को कोई नुक्सान भी नहीं होता। ये एक बार एक पूरा प्लेन खाने का कारनामा भी कर चुके हैं जिसके चलते इनका नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

“भारत की 10 सबसे बड़ी नदियां”
“ये हैं दुनिया की 10 सबसे बड़ी मस्जिद”
“दुनिया के 10 सबसे आरामदायक और शानदार सिनेमा थिएटर”

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment