बन रहा है दुनिया का सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट जो आपका दिल जीत लेगा

सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट को दुनिया का सबसे खूबसूरत और बेहतरीन एयरपोर्ट बनाने की तैयारी की जा रही है। यह एयरपोर्ट ऐसा होगा जिसे देखकर हर किसी की आंखें खुली की खुली रह जाएंगी और इसकी खूबसूरती सबका दिल जीत लेगी।

आइए आपको बताते हैं इस एयरपोर्ट के बारे में। इस एयरपोर्ट में एक बड़े स्टेडियम जितने एरिया में कई खूबसूरत पेड़ पौधे लगाए जाएंगे। इसके अलावा यहां बेहद खूबसूरत कृत्रिम पानी के झरने भी होंगे। यह एयरपोर्ट 10 मंजिला होगा जिसके अंदर का नजारा प्राकृतिक वातावरण से भरपूर होगा और इसमें होटल, शॉपिंग सेंटर और बच्चों के लिए पार्क की भी सुविधा होगी।

इस एयरपोर्ट में आउटडोर एक्टिविटी की सुविधा होगी और यहां के खूबसूरत झरने की आवाज से एयरपोर्ट के अंदर मौजूद लोगों का मूड फ्रेश कर देगी। यहां लगाया जानेवाला झरना करीब 40 मीटर ऊंचा होगा जो किसी इमारत में मौजूद अब तक का सबसे बड़ा कृत्रिम झरना होगा। इसी के पास कई रेस्टोरेंट और आराम करने के लिए स्पेस भी होगा।

रात के समय इस झरने पर लाइट एंड साउंड शो भी चलाया जाएगा जिसका नजारा काफी मन भावक होगा। उस समय यह झरना काफी रंगीन हो जाएगा और यह रंग संगीत के साथ झूमते नजर आएंगे। इस एयरपोर्ट में अंदर छोटी छोटी नदियां भी बनाई जाएगी जो इस एयरपोर्ट के अंदर के नजारे को और ज्यादा प्राकृतिक और खूबसूरत बना देगी।

सिंगापुर को गार्डन सिटी के नाम से भी जाना जाता है और अब इस एयरपोर्ट के बन जाने के बाद सिंगापुर दुनिया भर में प्राकृतिक खूबसूरती वाले सबसे सुंदर एयरपोर्ट के लिए एक मिसाल बन जाएगा।