दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं

5106

पूरे विश्व में एक खूबसूरती ही है जो किसी भी व्यक्ति को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है। इसीलिए आज हमने तय किया है कि हम आपको विश्व की सबसे खूबसूरत महिलाओं के बारे में जानकारी देंगे। तो चलिए इनके बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं।

ओलिविया वाइल्ड

यह एक अमेरिकी एक्ट्रेस है जो न्यूयॉर्क में पैदा हुई थी लेकिन इनकी परवरिश वाशिंगटन में हुई है। यह कलाकार होने के साथ-साथ फिल्मों की प्रोड्यूसर और उनमें लेखन भी करती हैं। इस अदाकारा के पास दोहरी नागरिकता है यह अमेरिकी होने के साथ-साथ आयरलैंड की नागरिक भी है।

स्कारलेट जॉनसन

स्कारलेट भी अमेरिकन एक्ट्रेस है यह अदाकारी के अलावा मॉडलिंग भी करती हैं। इन्होंने जवान होते ही फिल्मों में अपना कैरियर शुरू कर दिया था। इस अदाकारा को अब तक 2 गोल्डन ग्लोब अवार्ड मिल चुके हैं और यह अपनी सुंदरता से पूरे विश्व को अपना दीवाना बना चुकी है।

पेनलोप क्रूज़

इस एक्ट्रेस का जन्म स्पेन में हुआ था और यह बेहद ही खूबसूरत महिला मानी जाती है। यह भी पेशे से मॉडल और एक्टर है और इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV से की थी। आपको बता दें कि इस एक्ट्रेस को 2008 में ऑस्कर भी मिल चुका है।

हेडेन पैन्ट्रे

बेहद ही खूबसूरत दिखने वाली यह एक्टर सोशल एक्टिविस्ट भी है। इन्होंने अपनी पढ़ाई न्यूयॉर्क में पूरी की है और इन की पैदाइश भी वही की है। इनको तैराकी करने का बहुत शौक है महज 11 वर्ष की उम्र से इन्होंने कैमरा फेस करना शुरु कर दिया था। हेडेन को अब तक दो गोल्डन ग्लोब अवार्ड मिल चुके हैं।

एंजीलिना जोली

एंजलीना अमेरिकन एक्ट्रेस है और वह बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस है। पूरा विश्व उनके होठों का दीवाना है एंजलीना ने अपने कैरियर की शुरूआत अपने पिता के साथ काफी कम उम्र में की थी। 2014 में आई मेलफिसेंट उनके कैरियर की पहली हिट फिल्म थी, एंजलीना को अब तक तीन बार गोल्डन ग्लोब अवार्ड मिल चुका है।

चार्लीज़ थेरोन

इस अदाकारा की गिनती भी सबसे खूबसूरत महिलाओं में होती है इस अदाकारा का जन्म साउथ अफ्रीका में हुआ था। यह एक्टिंग के साथ-साथ बैले डांसर भी है। इन्होंने अपना कैरियर काफी कम उम्र में शुरू कर दिया था और यह फैशन मॉडल के तौर पर जानी जाती है। आज के समय में यह TV शोज भी करती है।

मेरियम उजरेली

यह अदाकारा टर्की और जर्मन मूल की एक्ट्रेस है। इनकी नीली आंखों का पूरा विश्व दीवाना है और यह लोगों को अपनी ओर आसानी से आकर्षित कर लेती हैं। उनकी मां भी एक एक्ट्रेस ही थी उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2000 से की थी।

काइरा नाइटले

यह एक्ट्रेस मूल रूप से ब्रिटिश और लंदन में पली बढ़ी है यह एक्टर होने के अलावा सिंगर भी है। 1995 में इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी और आज के समय में वह कई अवार्ड जीत चुकी है।

ओल्गा कुरलेंको

यह अदाकारा मूलतह फ्रांस की रहने वाली है इन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज 12 वर्ष की उम्र से की थी। हिटमैन उनकी सबसे बड़ी हिट फिल्म है, इस फिल्म के बाद बाजार में इस नाम का वीडियो गेम भी आया था। इन्हें भी बेहद खूबसूरत महिलाओं में शुमार किया जाता है।

एनी हैथवे

ऐनी हैथवे को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला माना जाता है। यह मूल रूप से अमेरिका की रहने वाली है और इन्होंने हॉलीवुड में बहुत सारी हिट फिल्में दी है। यह अदाकारा स्टेज परफॉर्मेंस भी देती है और इनके नाम से आज के समय में कई अवार्ड जुड़े हुए हैं। यह इतनी खूबसूरत है कि इनकी खूबसूरती की वजह से इन की फेन फॉलोइंग काफी बड़ी है।

“दुनिया की सबसे धनी मुस्लिम महिलाएं”
“आजाद होने के बाद भी इन देशों में आजाद नहीं है महिलाएं”
“दुनिया की 10 सबसे अमीर महिलाएं”

Add a comment