दुनिया के सबसे विचित्र गांव

0

आपने अब तक कई विचित्र देशो, शहरों और लोगों के बारे में सुना होगा। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे विचित्र गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे क्योंकि यह गांव है ही कुछ निराले तो चलिए गांव के बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं।

बिना दरवाजे वाला गांव – महाराष्ट्र के शनि शिंग्नापुर का यह गांव एकमात्र ऐसा गांव है जिसमें किसी भी घर में कोई दरवाजा नहीं है यह माना जाता है कि शनि देव की इस गांव पर विशेष कृपा है। जिसकी वजह से यहां पर कोई चोरी चकारी नहीं होती इसी कारण यहां पर किसी घर में कोई दरवाजा नहीं है यहां तक कि यहां के बैंकों में भी दरवाजे नहीं है।

नीला गांव – यह गांव स्पेन में स्थित है और यह गांव पूरे तरीके से नीले रंग में रंगा हुआ है। दरअसल यह माना जाता है कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान यहां पर कुछ घरों को नीला रंग किया गया था और सभी लोगों ने उसी चीज को अपनाते हुए अपने घर नीले रंग के कर लिए जिस कारण यह गांव एक चर्चा का विषय बन गया।

इस गांव के पास अपना सूरज है – यह गांव इटली में स्थित है और यह एक गहरी घाटी में बसा हुआ है जहां पर धूप बिल्कुल नहीं आती। इस समस्याओं को हल करने के लिए इंजीनियर और आर्किटेक्ट ने एक बहुत बड़ा शीशा पहाड़ी पर लगा दिया जिससे होकर धूप की रोशनी अब इस गांव में आती है और अंधेरा बिल्कुल हट गया है जिस कारण यह बहुत ही विचित्र गांव बन गया है।

Snapdeal.com नगर – यह नाम सुनकर आप सभी चौंक गए होगे लेकिन आपको बता दें कि यह कोई वेबसाइट नहीं बल्कि एक गांव है। दरअसल snapdeal ने इस गांव में कुछ हैंडपंप लगवाए थे उसके बाद से इस गांव का नाम Snapdeal.com रख दिया गया।

बिना सड़क वाला गांव – यह गांव नीदरलैंड में स्थित है और इस गांव में एक भी सड़क नहीं है। आने जाने के लिए लोग नहर का इस्तेमाल करते हैं।

सोने वाला गांव – यह गांव कजाकिस्तान में स्थित है इसका नाम है कलाची। इस गांव के अधिकतर लोग सोने की बीमारी से ग्रसित है जिसके चलते अधिकतर लोग गांव में सोते ही रहते हैं।

बोनो का गांव – यह गांव चीन में स्थित है इसकी खासियत यह है कि इस गांव का हर इंसान कद में 3 फीट से कम है इसी वजह से इसे बोनो का गांव कहा जाता है।

“जिंदगी में वही लोग सफल होते हैं, जो गलतियां करते हैं”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here