दुनिया की सबसे अद्भुत महिलाएं

8470

दुनिया भर में टैलेंट की कोई कमी नहीं है तो कुछ लोगों को कुदरती ऐसी चीजें मिल जाती है जिसके चलते उनका नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आ जाता है। आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी ही अद्भुत महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया में सबसे अलग हैं।

1. एलिसनी सिल्वा

एलिसनी सिल्वा दुनिया की सबसे लंबी महिला हैं इनकी लंबाई है 6 फ़ीट 9 इंच। हालाँकि इनको कई बार अपनी इस लंबाई से परेशानी भी होती है लेकिन ये एक स्वस्थ जिंदगी जी रही हैं जबकि इनके पति की लंबाई 5 फ़ीट 4 इंच है।

2. मिसाओ ओकावा

आपको विश्वास नहीं होगा लेकिन मिसाओ ओकावा सन 1898 की पैदाइश हैं हालाँकि ये 117 साल की उम्र में 1 अप्रैल 2015 को सबको अलविदा कह गई। मिसाओ ओकावा दुनिया की सबसे बुजुर्ग जीवित महिला थी जिनका नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

3. वीनस पालेर्मो उर्फ वीनस एंजेलिक

इन्हें देखकर लोगों को लगता है कि ये कोई खूबसूरत डॉल है लेकिन असल में ये कोई डॉल नहीं बल्कि एक जीवित महिला हैं। ये कॉन्टैक्ट लेंस का इस्तेमाल करती हैं और अपने आप को एक डॉल जैसा ही बनाकर रखती हैं इन्हें देखकर हर कोई धोखा खा जाता है।

4. जूलिया ग्नूसे

जूलिया ग्नूसे एक ऐसी महिला हैं जिन्होंने अपनी 95% बॉडी पर टैटू करवा रखे हैं और इस कारण इनका गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी नाम दर्ज है। हालाँकि इनके बॉडी पर इतने टैटू करवाने की एक ख़ास वजह है और वो ये की ये Porphyria नामक बीमारी से पीड़ित हैं जिसमे शरीर पर सूरज की किरणे पड़ने से स्किन पर छाले हो जाते हैं और इसी कारण अपनी स्किन को धूप से बचाने के लिए इन्होंने अपने पूरे शरीर पर टैटू करवा लिये हैं।

5. अनेटा फलोरजिक

पोलैंड में रहने वाली अनेटा दुनिया की सबसे शक्तिशाली महिला हैं, ये एक एथलीट हैं जो 135 किलो की बेंच कर लेती हैं, 245 किलो स्क्वाट्स कर लेती हैं और 270 किलो की डेडलिफ्ट कर लेती हैं।

6. आशा मंडेला

आशा मंडेला दुनिया की सबसे लंबे बालों वाली महिला है, इनके बालों की लंबाई है 5.9 मीटर।

7. मिशेल कोबके

जर्मन महिला मिशेल कोबके की दुनिया में सबसे पतली कमर है, इनकी कमर की सिर्फ 16 इंच की है। इन्होंने अपनी कमर को पतला करने के लिए 3 सालों तक अपने शरीर से कॉरसेट नहीं हटाया।

8. मिकेल रफिनेली

मिकेल दुनिया में सबसे बडे़ हिप्‍स वाली महिला हैं, इनके हिप्‍स 8 फीट बडे़ हैं जबकि इनकी कमर 40 इंच की है।

9. अटाए एलिगिडाग्ने

अटाए दुनिया की सबसे बड़े होठों वाली महिला हैं, इनके होठ 7.6 इंच बड़े हैं।

10. मैंडी सेलर्स

मैंडी सेलर्स दुनिया की सबसे बड़ी साइज वाले पैरों वाली महिला हैं। बचपन से ही इनके पैर शरीर के बाकी हिस्सों एक मुकाबले तेजी से बढ़ने लगे थे। इनके पैर एक साधारण पैरों की तुलना में 3 गुना बडे़ हैं।

11. चैरिटी पियर्स

चैरिटी पियर्स दुनिया की सबसे वजनी महिला हैं इनका वजन 345 किलो है।

12. ज्योति आमगे

भारतीय महिला ज्योति आमगे दुनिया की सबसे कम लंबाई वाली महिला हैं इनकी लंबाई है सिर्फ 23 इंच।

“ध्यान से मिलते हैं ये अद्भुत फायदे”
“काजू के अद्भुत फायदे”
“संगीत से मानव शरीर को अद्भुत फायदे”

Add a comment