आपने कई सड़कों पर गाड़ी चलाई होगी कई सड़कें ऐसी भी होती हैं जहाँ गाड़ी चलाना हर किसी के बस की बात नहीं। हमारे भारत में सड़कों पर गड्ढे मिलना तो एक आम बात है जिसकी वजह से कई दुर्घटनाएं भी हो जाती हैं लेकिन इसकी वजह से आवागमन नहीं रुकता। लेकिन आज हम आपको बताते हैं विश्व की सबसे खतरनाक सड़क के बारे में जो “The Road of Death” के नाम से विख्यात है, यह खतरनाक सड़क बोलीविया के युंगास प्रांत में है। यह सड़क 64 किलोमीटर लंबी है और काफी संकरी है, यहां पर फिसलन भी बहुत ज्यादा है जिस कारण यहां पर गाड़ी चलाना बहुत ही ज्यादा खतरनाक है क्योंकि सड़क के किनारे एक खाई है जहां थोड़ी सी भी असावधानी से गाड़ी खाई में गिर सकती है।

Today's Deals on Amazon

कई जगह सड़क की ढलान इतनी ज्यादा है कि यहां गाड़ियों के फिसलने की संभावना बनी रहती है साथ ही यह सड़क इतनी संकरी है कि यहां 2 गाड़ियां एक दूसरे को क्रॉस नहीं कर सकती।

इसे लोगों की दिलेरी ही कहा जायेगा जो यहां गाड़ी चलाते हैं। कई बार तो गाड़ी का एक टायर सड़क से नीचे उतर जाता है उस स्थिति में बड़ी ही सावधानी से गाड़ी चलानी पड़ती है

यहां अक्सर हादसे भी होते रहते हैं और कई गाड़ियां खाई में गिर जाने के कारण कई लोगों की जान भी चली जाती है। हर साल यहां करीब 300 लोगों की जान जाती है यह सड़क समुद्र तल से 15,405 फिट की ऊंचाई पर स्थित है।

जहां एक तरफ लोग यहां गाड़ी चलाने से डरते हैं वही कई ऐसे जांबाज राइडर्स भी है जिनके लिए यह सड़क उनकी सबसे पसंदीदा सड़क है।

“विश्व की सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषाएँ”