एयरपोर्ट पर कभी भी ऐसे कपड़े ना पहने नहीं तो होगी बहुत परेशानी

आज हम आप सभी को फ्लाइट से जुड़ी एक विशेष जानकारी देने वाले हैं। हम जब भी ट्रैवल करते हैं तो फ्लाइट सबसे अच्छा ऑप्शन होता है लेकिन कभी-कभी हम अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर लेते हैं जिनसे यह एक्सपीरियंस काफी खराब हो जाता है। आपका पहनावा फ्लाइट के दौरान काफी महत्व रखता है और आज हम आपको उसी से जुड़े कुछ तथ्य बताने जा रहे हैं।

अगर आप फ्लाइट में सफर कर रहे हैं तो कभी भी बॉबी पिंस ना पहने क्योंकि इस प्रकार के मैटल पिंस का फ्लाइट में पहन के जाना वर्जित है। यह पिंस मैटल डिटेक्टर में कई बार आपको परेशानी में डाल सकते हैं इसीलिए पैसेंजर्स को हिदायत दी जाती है कि वह इस प्रकार के पिंस का इस्तेमाल ना करें।

कार्गो पेंट्स – हम सभी ट्रैवल के दौरान कुछ आरामदायक कपड़े पहनना चाहते हैं लेकिन हम आपको यह बताना चाहते हैं कि अगर आप कार्गो पेंट्स पहनकर विमान में सफर करने की सोच रहे हैं तो आप यह बात जान लीजिए कि इस प्रकार के पेंट पहनने के बाद आपको सिक्योरिटी चेकिंग में ज्यादा बार चेक किया जाएगा।

मेटल ज्वेलरी – मेटल ज्वेलरी भी आपको परेशानी में डाल सकती है क्योंकि मैटल डिटेक्टर में यह कई बार आपको डिटेक्ट कर लेगी और इससे आपको बार-बार सुरक्षा जांचों से गुजरना होगा।

लंबे जूते – अगर आप फ्लाइट की यात्रा के दौरान लंबे जूते पहनकर यात्रा करने के बारे में सोच रहे हैं तो आप यह बात जान लीजिए कि अगर आप इस प्रकार के जूते पहनकर फ्लाइट में जाएंगे तो आपको कई बार अपने जूतों को उतारना पड़ेगा क्योंकि चेकिंग के दौरान इनको संदेह की दृष्टि से देखा जाता है।

“एयरपोर्ट का ऐसा नजारा शायद ही आपने देखा हो”
“एक एयरपोर्ट जिसके रनवे से गुजरती है ट्रेन”
“विश्व के कुछ जटिलतम एयरपोर्ट”
“क्योँ महंगा होता है एयरपोर्ट पर खाना पीना”

अगर आप किसी विषय के विशेषज्ञ हैं और उस विषय पर अच्छे से लिख सकते हैं तो जागरूक पर जरुर शेयर करें। आप अपने लिखे हुए लेख को info@jagruk.in पर भेज सकते हैं। आपके लेख को आपके नाम, विवरण और फोटो के साथ जागरूक पर प्रकाशित किया जाएगा।
शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment