इस महिला में है एक चमत्कारी शक्ति, जानकर दंग रह जाओगे

385

जैसा की सभी जानते हैं कैंसर एक ऐसी खतरनाक बीमारी है जिसका सही समय पर इलाज ना हो तो ये जानलेवा हो सकती है। ज्यादातर मामलों में कैंसर आखिरी स्टेज में पकड़ में आता है और तब तक ये जानलेवा हो जाता है। कैंसर का पता लगाने के लिए डॉक्टर्स को कई बड़ी जाँच करानी पड़ती है और तब जाकर पता लगता है की मरीज कैंसर से पीड़ित है या नहीं।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके पास कैंसर पहचानने की एक अद्भुत शक्ति है। यह महिला बिना किसी जाँच के भी कैंसर होने का पता लगा लेती है। यह महिला सिर्फ सूंघकर पता लगा लेती है की मरीज कैंसर से पीड़ित है या नहीं। इस महिला की ऐसी शक्ति देखकर देखकर हर कोई हैरान रह जाता है।

इस महिला का नाम है मैलोन और ये एक करोडपति बिज़नेसवुमन हैं। मैलोन का सेंत का बहुत बड़ा बिज़नेस है और अपने इस बिज़नेस टैलेंट के अलावा इनके पास एक गजब की नाक है जिसे आप कैंसर पता लगाने वाली मशीन भी कह सकते हैं। इनकी नाक में सूंघने की जबरदस्त क्षमता है जिससे ये मरीज को कैंसर होने का पता लगा लेती है।

वैसे आपको बता दें कि मैलोन खुद वर्ष 2003 से ब्रेस्ट कैंसर से ग्रसित है। इसके बावजूद इनके पास ऐसी शक्ति है की वो अपनी नाक से किसी के भी शरीर में होने वाले रासायनिक परिवर्तन का पता लगाने में सक्षम हैं जिस कारण ये किसी को भी सूंघकर उसके कैंसर पीड़ित होने का पता लगा लेती हैं।

मेडिकल डिटेक्शन डॉग सेंटर में जांच के बाद इन्हे अपनी इसी अद्भुत शक्ति के बारे में जानकारी मिली। आपको आश्चर्य होगा की जहाँ लोग तेल में 1000 भाग में मौजूद अमील एसीटेट की भी पहचान करने में असक्षम होते हैं वहीँ मैलोन दस लाख में एक हिस्से के बाराबर मात्रा में मिले हुए अमील एसीटेट को भी पहचानने की शक्ति रखती हैं।

सिनास्टेसिया नामक एक न्यूरोलॉजिकल स्थिति से ग्रस्त होने के कारण मैलोन की इंद्रियां ओवरलैप हो गई हैं जिस कारण उन्हें ध्वनि और रंग पहचान गंध की तरह होती है।

“हमारे शरीर में भी होती है जादुई शक्तियां जिनसे आप हैं अनजान”
“इस व्यक्ति के पास है अनोखी शक्ति, शरीर से चिपका लेता है चीज़ें”
“कहाँ छुपी है चमत्कारी शक्तियाँ? (कहानी)”
“आपकी स्मरण शक्ति के कुछ ऐसे तथ्य जिनको आप नहीं जानते होंगे”

Add a comment