इस घर को आप अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं

जरा सोचिए कितना अच्छा हो जब आपका घर आपके साथ हर जगह जा सके। अगर आप कहीं यात्रा करने गए हो तो यह बहुत ही लाभदायक सिद्ध हो सकता है। तो चलिए आज हम आपको एक ऐसे ही घर के बारे में बताते हैं जिसे आप अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं चाहे आप कहीं घूमने गए हो या आपका शहर सही कही बाहर ट्रांसफर हो गया हो। यह घर आप कुछ घंटों में जोड़कर बना सकते हैं और उसे वापस पैक भी कर सकते हैं। कोडा नाम का यह घर आपकी इन्ही सभी जरूरतों को ध्यान रख में रखकर बनाया गया है। यह एक प्रकार का मॉड्यूलर होम है इसकी खूबियां जानकर आप इसके प्रशंसक बन जाएंगे।

यह घर बहुत ही आरामदायक है और इसे आप जोड़कर कहीं भी ले जा सकते हैं और ऐसा नहीं है कि इस घर में ऊर्जा की कमी है इस घर को आप एक सुसज्जित घर मान सकते हैं जिसमें लाइट से लेकर सीवरेज तक सारी व्यवस्थाएं हैं।

यह घर कंक्रीट से भी ज्यादा मजबूत है जिसे तोड़ कर आप असेंबल कर सकते हैं। इसको असेंबल करने में आपको मात्र 4 घंटे लगेंगे यह एक बहुत ही मजबूत धातु से बनाया गया है। यह पर्र्यावरण के अनुकूल है इस की दीवारें कंक्रीट से भी मजबूत है और इस घर को आप बिना नींव के सहारे भी खड़ा कर सकते हैं।

साथ ही यह घर अपने कमरों का तापमान भी मौसम के अनुकूल बदल लेता है इस घर के डिजाइन को भी आप बदल सकते हैं।

इस घर के 207 वर्ग फुट क्षेत्र में शीशे लगे हुए हैं जिससे इस में प्रकाश की बिल्कुल भी कमी नहीं होती और आपको घुटन भी महसूस नहीं होगी। इस घर के अंदर किचन, बेडरूम, लॉस्ट बेडरूम को प्राइवेट बनाए रखने के लिए पुरजोर कोशिश की गई है इस घर के अंदर भाग के बाकी के हिस्सों में एलईडी लाइट लगाई गई है।

इस घर के अंदर पानी फर्नीचर सीवेज बिजली जैसी सुविधाएं इनबिल्ट आती है। फिलहाल यह घर 95,000 डॉलर में बेचने की योजना बनाई जा रही है। बाद में इस घर को अंतर्राष्ट्रीय रूप से भी बेचा जाएगा मतलब इसे पूरी दुनिया में एक साथ रिलीज किया जाएगा और अगर आप यह सोचते हैं कि आप भी यह घर बना सकते हैं तो कंपनी ने इसका नक्शा भी साथ में दिया है जो आपको इसे बनाने में मदद करेगा।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment