अंबानी परिवार का दैनिक खर्च सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे

105563

जब भी देश में सबसे अमीर व्यक्ति और अमीरों की लाइफस्टाइल की चर्चा होती है तो सबसे पहले नाम सामने आता है अंबानी परिवार का जो देश का सबसे अमीर परिवार है । ऐसे में जाहिर हैं इतना पैसा होने के कारण इनकी लाइफस्टाइल और शौक काफी निराले होंगे ।

हर इंसान अपनी आजीविका के अनुसार अपना दैनिक खर्च निर्धारित करता है। लेकिन क्या कभी आपने कल्पना भी की है कि अंबानी परिवार जो कि विश्व के सबसे अमीर परिवारों में से एक है उनका दैनिक खर्च कितना होगा?? तो चलिए हम आपको इस बारे में बताते हैं।

फ़ोर्ब्स बिलियनेर लिस्ट 2015 के अनुसार दुनियाँ के सबसे अमीर लोगों में मुकेश अंबानी का नंबर 47 वाँ हैं। करीबन 400000 वर्ग फीट के 27 मंजिला घर “एंटिलीया” में रहने वाले मुकेश अंबानी विश्व के सबसे अमीर लोगों में से एक है और यह घर भी विश्व के सबसे महंगे घरों में से एक है। एंटिलीया को बनाने में सात साल लगे और 11000 करोड़ रुपये की लागत आयी।

उनके विश्व में कई प्रकार के बिजनेस है लेकिन आज बात उनकी लाइफस्टाइल के बारे में है। आप यह जान के हैरान हो जायेंगे की अम्बानी जो चाय पीते हैं उसकी कीमत करीब 3 लाख रूपये प्रति दिन है। इसी बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उनका भोजन कितना महँगा होगा।

मुकेश अंबानी के पास विश्व की सबसे महंगी कारों का एक बहुत बड़ा जखीरा है जिसमें लगभग 300 कारें है। इसके अलावा मुख्य आकर्षण में उनके पास एक वैनिटी वैन है जो किसी होटल से कम नहीं है। इसके अंदर वह सारी सुविधाएं मौजूद हैं जो एक होटल में होती है।

“जानिए अंबानी और देश के दूसरे अरबपति गर्मियों में कहां जाते हैं घूमने”
“अंबानी से लेकर जुकरबर्ग तक इन लोगों को मानते हैं अपना आध्यात्मिक गुरु”
“अंबानी परिवार की दोनों बहुओं टीना और नीता से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें”

Add a comment