आपका पर्स हो सकता है आपकी कमर दर्द का कारण

311

कमर दर्द से हर दूसरा इंसान प्रभावित है। लेकिन कमर दर्द होने के कई कारण हो सकते हैं आज उन्ही में से एक कारण आपका पर्स हो सकता है जिसका जिक्र हम आप सभी के सामने करने जा रहे हैं। यह कारण कुछ ऐसा है जिस पर कभी हमारा ध्यान ही नहीं गया। लेकिन यह आपकी रीढ़ की हड्डी में कई तरह की की परेशानी खड़ी कर सकता है। खासकर उन लोगों के लिए जो काफी समय तक कुर्सी पर बैठते हैं।

जब आप ऑफिस में काम करने के लिए बैठते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि आपका पर्स आपकी जेब में ना हो खासकर पीछे वाली जेब में। आप यह जानकर हैरान हो जायेंगे कि आपका पर्स भी आपकी कमर के लिए बहुत दर्दनाक साबित हो सकता है।

इसका असर आपके पैरों पर भी पड़ सकता है। हर रोज लंबे समय तक पर अपनी पीछे वाली जेब में रखकर बैठने से आपको साइटिका नर्व डिसॉर्डर हो सकता है। इसमें आपकी नर्व सिकुड़ जाती है जिसकी वजह से पींठ दर्द हो सकता है।

आपका पर्स एक लकड़ी के गुटके की तरह काम करता है। अगर आप इसे काफी समय तक अपनी पीछे वाली पॉकेट में रखेंगे तो यह आपको गंभीर बीमारियां दे सकता है जिसकी शुरुआत कमर दर्द से होगी। अगर आपके पास लंबे समय तक बैठे रहने के अलावा कोई चारा नहीं है तो कृपया करके अपना पर्स हटा लें क्योंकि इससे आपके शरीर का अलाइनमेंट बिगड़ता है और इससे आपको साइटिका की प्रॉब्लम हो सकती है। यह जानकारी अपने प्रिय जनों के साथ इसे अवश्य शेयर करें।

“अगर आप भी कमर दर्द से परेशान हैं तो ये जरुर करें”
“कमर दर्द के लिए योगा”
“आपके कपड़े आपके कमर के दर्द का कारण हो सकते हैं”

Add a comment